Wednesday, December 29, 2010

कर्म शिधंत

philosaphy कर्म.

भगवान भाई द्वारा:.


कर्म का सिद्धांत बहुत गहरा है. प्रत्येक व्यक्ति को अपने कर्म का फल मिलता है. अच्छा कार्य करता है अच्छा परिणाम सहन. दूसरी ओर बुरा कृत्य बुरा परिणाम लायेगा. यह सही है कि न्याय में देरी हो सकती है लेकिन नहीं सभी न्याय से वंचित कहा.

हर कार्य हमेशा समान और विपरीत प्रतिक्रिया होती है. इसलिए हम अपने कार्यों का निरीक्षण करना चाहिए. कभी कभी गलती से हमारे द्वारा जानबूझकर प्रतिबद्ध नहीं हैं, लेकिन नहीं है. कई बार छोटे कीड़े हमारे पैरों के नीचे unknowingl मारे गए हैं. अधिनियमों नहीं किया जा रहा करने के लिए धर्मी सलाह (shrimat.) के अनुसार पापों कहा जाता है. इन पापों के परिणाम उन सभी कार्य करता है, जो हमारे द्वारा किया जाता है का परिणाम के रूप में जहां अनजाने में निम्नलिखित उदाहरण से स्पष्ट है उदासी और दुख के रूप में है.

भीष्म पितामह महाभारत के युद्ध के अंत में तीर के बिस्तर पर बिछाने गया था, के रूप में अपने चरित्र बहुत अच्छा है और''पाप''क्या वह तो पीड़ित था के लिए के रूप में अपने कार्य से कोई भी दिखाया गया है? यह सवाल उस ने कहा कि कृष्ण महाराज. कृष्णा ने बताया कि कर्म के सिद्धांत बहुत गहरी थी. तुम पापी कृत्य इस जीवन में नहीं किया है लेकिन यह अपने पिछले जन्म श्री कृष्ण के पापों का परिणाम हो भीष्म पितामह अपने पिछले जन्मों को याद कर सकते हैं और शुरू कर कहा कि वह पता चला एक अपने पिछले जन्म लंबी उम्र की है. जब वह राजा था, वह एक पापी अभिनय किया था. जब वह अपने रथ में जा रहा था वहाँ साँप अपने रथ के सामने सड़क पर पड़ा हुआ था. वह अपने तीर के साथ सर्प को उठा लिया और यह सड़क किनारे पर फेंक दिया. साँप झाड़ियों में नाखून पर गिर गया. वास्तव में वह सर्प की जान बचाने लेकिन अनजाने में वह यह नाखूनों पर फेंक रहा था. तब भगवान कृष्ण ने उन्हें बताया कि ... हालांकि उनके इस तरह के कार्य जानबूझकर नहीं किया गया लेकिन वह भी कर्म के सिद्धांत के अनुसार ही इलाज चल रहा तहत किया गया था. यह साबित करता है कि हम निश्चित रूप से जानबूझकर या अनजाने में हमारे द्वारा प्रतिबद्ध दुष्कर्म का नतीजा मिल जाएगा.

इसलिए, हम ध्यान भी हमारे छोटे कृत्यों के लिए भुगतान करना होगा. ऐसा कोई कार्य हमारे द्वारा किया जाना चाहिए, जो Shrimath के सिद्धांत के खिलाफ है. एक चलती ट्रेन में जानकारी दें. दुर्घटना निश्चित है. इसी तरह, हमारा जीवन एक ट्रेन है, जो धर्मी सिद्धांतों पर चलने चाहिए की तरह भी है. हम इन सिद्धांतों का पालन करें और अनुशासन चाहिए चाहिए हमारे खुद. होते हैं जब हम इन नियमों का उल्लंघन नहीं है और नियमों दुर्घटनाओं खुराक. इसका मतलब यह है जब भी हम प्रकृति के खिलाफ जाने और परमेश्वर हमारे जीवन में दुख और सुख समाप्त होता है की अवधि है.

जो कुछ भी हमारे जीवन में हो रहा है इस जन्म या पूर्व जन्म के हमारे कृत्यों का परिणाम है. तो हम अंधेरे की अवधि के दौरान भी दुखी महसूस नहीं होना चाहिए. जब हम भूल जाते हैं sufferingf हम खुशी महसूस होगा की कोशिश कर दुखी क्षण भी है. हम दिन इतना है कि कोई पापी कार्य हमारे द्वारा किया जाता है भर चौकस होना चाहिए. उसके बाद ही दुनिया करेगा हमें हमारी मौत के बाद भी याद है.

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